मुंबई । एक नाबा‎लिग लड़की को अगवा कर ले जाने के आरोप में एक मु‎‎स्लिम लड़के की भीड़ ने स्टेशन पर ही जमकर ‎पिटाई कर दी। घटना का वी‎डियो वायरल होते ही पु‎लिस ने संज्ञान लेकर मामला दर्ज कर ‎‎दिया है। हालां‎कि भीड़ द्वारा लड़के पर ‎हिंदू लड़की को जबरन अगुवा करने का आरोप भी लगाया जा रहा है। ‎मिली जानकारी के अनुसार मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन पर एक नाबालिग हिंदू लड़की के साथ पकड़े जाने पर भीड़ ने कथित तौर पर जय श्री राम के नारे लगाते हुए एक मुस्लिम किशोर की पिटाई कर दी। पुलिस ने यह जानकारी देते हुए बताया ‎कि घटना 21 जुलाई की है, लेकिन घटना का वीडियो कल ही सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद यह मामला सामने आया। राजकीय रेलवे पुलिस ने बुधवार को मामले का स्वत: संज्ञान लिया और अज्ञात हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज किया। बांद्रा जीआरपी के एक अधिकारी ने कहा कि घटना के बारे में निर्मल नगर पुलिस से एक पत्र मिलने के बाद, अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ दंगा और हमला करने के सिलसिले में प्राथमिकी दर्ज की गई है। वहीं, लड़के की पिटाई करने वाले लोगों ने दावा किया कि उसने लड़की का अपहरण कर लिया था। 
पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, 16 वर्षीय लड़का और 17 वर्षीय लड़की दोनों ही ठाणे जिले के अंबरनाथ इलाके के रहने वाले हैं। घटना 21 जुलाई की है, जब मुस्लिम लड़के और हिंदू लड़की को लोगों के एक समूह ने रेलवे स्टेशन पर पकड़ लिया। लड़की के परिजनों ने पहले ही अंबरनाथ में उसके अपहरण की शिकायत दर्ज कराई थी। यह पता चलने पर कि लड़का और लड़की बांद्रा रेलवे स्टेशन पर अवध एक्सप्रेस का इंतजार कर रहे हैं, करीब एक दर्जन लोग मौके पर पहुंच गए और जय श्री राम के नारों के बीच लड़के के साथ मारपीट शुरू कर दी। लड़के की पिटाई करते हुए लोगों ने उसके बाल खींचकर उसे रेलवे स्टेशन से बाहर भी धकेला। मौके पर मौजूद किसी व्यक्ति ने इस घटना को फिल्मा लिया और यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसके बाद स्थानीय पुलिस के साथ-साथ राजकीय रेलवे पुलिस ने जांच शुरू की।
उन्होंने बताया कि लड़के पर हमला करने के बाद समूह के सदस्य उसे बांद्रा पूर्व स्थित निर्मल नगर पुलिस थाने ले गए। लेकिन, लड़की के अपहरण का मामला अंबरनाथ में दर्ज होने के कारण उसे वहां की पुलिस को सौंप दिया गया। निर्मल नगर पुलिस के अनुसार चूंकि मारपीट की घटना रेलवे स्टेशन परिसर में हुई थी, इसलिए जांच के लिए जीआरपी को इसकी सूचना दी गई थी। जीआरपी की बांद्रा इकाई के एक अधिकारी ने कहा ‎कि हमने लड़के की पहचान कर ली है और उसके परिवार के सदस्यों से संपर्क किया है। हमने लड़के के परिवार से उन लोगों के खिलाफ हमारे पास औपचारिक शिकायत दर्ज कराने को कहा है। हालां‎कि अबतक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।