बरेली| बरेली के शाही में मंदबुद्धि युवक की लाठी से पीटकर हत्या करने का मामला सामने आया है। बच्ची की चप्पल चुराने का आरोप लगाकर मंदबुद्धि युवक को बेरहमी से पीटा। पोस्टमार्टम में सिर की चोट से मौत की पुष्टि हुई है। 

बरेली के शाही थाने के गांव बिहारीपुर में एक मंदबुद्धि युवक को लाठियों से बुरी तरह पीटा गया, रात में उसने दम तोड़ दिया। युवक की मां ने हत्या का आरोप लगाया है, पोस्टमार्टम में भी सिर की गंभीर चोट से मौत की पुष्टि हुई है। अधिकारी तहरीर के मुताबिक कार्रवाई की बात कह रहे हैं।


गांव निवासी कमला देवी के अनुसार उनके घर के पास धर्मस्थल है। उनका बेटा 28 वर्षीय किशनपाल मंदबुद्धि है। सोमवार सुबह साढ़े छह बजे किशनपाल वहां झाडू़ लगा रहा था। गांव के बच्चे होलिका स्थल पर फूल डालने के बाद धर्मस्थल पर फूल डालने आए थे। तभी एक बच्ची की चप्पल गायब हो गईं। 


बच्ची ने शिकायत की तो उसके घरवालों ने किशनपाल पर चप्पल गायब करने का आरोप लगाकर उसे बुरी तरह पीटा। जैसे-तैसे वह छूटकर घर आया तो एक महिला समेत करीब छह लोग उनके घर में घुस आए और बेटे को दौड़ाकर लाठियों से पीटा।

इससे उसके सिर में अंदरूनी चोट आईं हैं। लोग बचाने आए तो उन्हें मारने की धमकी दी। मां ने बताया कि किशनपाल के मुंह से काफी खून निकला और देर रात उसकी हालत बिगड़ गई। सुबह चार बजे उसकी मौत हो गई। सूचना पर शाही थाना पुलिस पहुंची। थानाध्यक्ष बलबीर सिंह ने शव पोस्टमार्टम को भेजा। देर शाम पोस्टमार्टम हुआ तो सिर में अंदरूनी गहरी चोटों से मौत की पुष्टि हुई।

बेटा ही था सहारा
कमला देवी ने बताया कि उनके पति की कई साल पहले मौत हो चुकी है। उनके तीन बेटे और चार बेटियां हैं। बेटियों की शादी हो चुकी है। दो बेटे बाहर मजदूरी करते हैं। वह किशनपाल के साथ ही रहती थीं।