नोएडा में जिस मां ने 9 महीने अपने पेट में पालकर कल एक बच्चे को जन्म दिया था, वह बच्चा आज सुबह नोएडा के ESI अस्पताल से चोरी हो गया है. बच्चे के चोरी हो जाने के बाद परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और मामले की जांच कर रही है. पूरी घटना अस्पताल में लगे एक सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई है.

मासूम को जिसको दुनिया में आए चंद ही घंटे ही हुए थे तभी एक बच्चा चोर महिला अस्पताल के वार्ड से बच्चे को चोरी करके ले गई है. महिला चोर बच्चे को सीसीटीवी में ले जाते हुए कैद हुई है. बच्चा चोरी होने के बाद परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है. इस मासूम के पिता तनवीर ने बताया कि उसने अपनी पत्नी को कल डिलीवरी के लिए ईएसआई अस्पताल में भर्ती कराया था. कल करीब 7 बजे पत्नी ने एक पुत्र को जन्म दिया था. बेटे के जन्म के बाद परिवार में खुशी का ठिकाना नहीं रहा, लेकिन देखते ही देखते यह खुशी मातम में बदल गई. आज सुबह तड़के 4 बजकर 30 मिनट पर तनवीर की पत्नी अपने बच्चे के साथ अस्पताल के बिस्तर पर लेटी हुई थी तभी अचानक से उसने अपने बच्चे को देखा तो वह बिस्तर पर मौजूद नहीं था. शोर सुनकर आसपास के लोग इकट्ठा हो गए और परिवार में मातम पसर गया.

बच्चा चोरी हो जाने की खबर आग की तरह पूरे इलाके में फैल गई. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची नोएडा पुलिस ने ईएसआई अस्पताल के सारे सीसीटीवी खंगाले, जिनमें से ज्यादातर सीसीटीवी बंद मिले. एक सीसीटीवी में एक महिला बच्चे को ले जाती हुई दिखाई दी है. पुलिस ने पीड़ित पिता की शिकायत पर मामला दर्ज कर बच्चा चोर महिला की तलाश शुरू कर दी है.

मासूम बच्चे के परिवार वाले हादसे के बाद अस्पताल को भी जिम्मेदार ठहराया है. परिवार का आरोप है कि यह अस्पताल एक मॉडल अस्पताल है और अस्पताल के सीसीटीवी काम नहीं कर रहे हैं और अस्पताल की सिक्योरिटी भी बेहद गैर जिम्मेदार है. यदि अस्पताल मैं सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था होती तो उनका बच्चा आज उनसे जुदा नहीं होता. अस्पताल प्रशासन से सवाल पूछे जाने पर सीसीटीवी खराब होने की बात को स्वीकार की है और बच्चा चोरी होने पर अपनी लापरवाही भी महसूस की है.