मैनपुरी जिले के गांव मौजेपुर निवासी अशोक यादव के घर में कई दिन से विवाद चल रहा था। झगड़े की आवाजें घर के बाहर भी सुनाई देती थी। गांव के लोग पहले ही अनहोनी की आशंका से परेशान थे। शुक्रवार का युवती की हत्या के बाद गांव के लोग हैरान हैं। ग्रामीणों के मुताबिक ज्योति जिस युवक से विवाह करना चाहती थी, उसकी रिश्तेदारी ज्योति के पड़ोस में है। करीब एक साल पहले उसकी ज्योति के साथ नजदीकियां बढ़ी थी।

इसके बाद युवक ने अक्सर मौजेपुर आना शुरू कर दिया।आरंभ में तो किसी को ज्योति और युवक के संबंधों को लेकर संदेह नहीं हुआ। बाद में दोनों के बीच अक्सर बातचीत होते देख लोग चर्चाएं करने लगे थे। फोन पर ज्योति अपने प्रेमी के साथ अक्सर बात करती रहती थी। दोनों के बीच संबंधों को लेकर गांव में होने वाली चर्चा को लेकर ज्योति के स्वजन अपने आप को अपमानित महसूस कर रहे थे। उन्होंने ज्योति को युवक से दूरी बनाने के लिए कहा था। लेकिन वह किसी की बात सुनने के लिए तैयार नहीं थी।

युवक से दूर करने के लिए स्वजन जल्द से जल्द ज्योति का विवाह करना चाहते थे। दो दिन पहले ही ज्योति की गोद भराई की रस्म हुई थी। ज्योति के स्वजन शादी की तैयारियों में जुटे हुए थे। लेकिन ज्योति की जिद के चलते रोज घर में कलह हो रही थी। गुरुवार देर रात तक झगड़े के बाद अचानक शांति हो जाने के बाद पड़ोस के लोगों को अनहोनी की आशंका सता रही थी। गांव के ही किसी व्यक्ति ने ज्योति की हत्या की आशंका जताते हुए पुलिस को सूचना दी थी।