'पागलपन' एकमात्र शब्‍द रहा, जो सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान पैट कमिंस के दिमाग में आया, जब उनसे ऐतिहासिक मैच के बारे में पूछा गया। सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच बुधवार को खेला गया मुकाबला रिकॉर्ड्स के लिहाज से यादगार बना।

सनराइजर्स हैदराबाद (277/3) ने आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्‍कोर बनाया और मुंबई इंडियंस को 31 रन से मात देकर टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की। मुंबई इंडियंस लक्ष्‍य का पीछा करते हुए 246/5 का स्‍कोर बना सका। हार्दिक पांड्या के नेतृत्‍व वाली मुंबई इंडियंस की यह लगातार दूसरी शिकस्‍त रही। आईपीएल मैच में पहली बार 500 से ज्‍यादा रन बनाए और 38 छक्‍के लगे।

पैट कमिंस ने क्‍या कहा

यह 'पागलपन' था। गेंद असल में घूम रही थी। यह मुकाबला काफी करीबी था और हमारे लिए भी गेंदबाजी आसान नहीं थी। मुंबई जब चाहे बाउंड्री हासिल कर रहा था, लेकिन हमने मैच का अच्‍छी तरह अंत किया। आप कभी 270 रन के लिए नहीं खेलते हैं, लेकिन हम सकारात्‍मक और आक्रामक रहना चाहते थे। मैच को अंत तक ले जाना चाहते थे। यह अच्‍छी पिच थी तो हमें खुद पर विश्‍वास रखना जरूरी था क्‍योंकि पता था कि हमारी गेंदों पर भी बाउंड्री जाएगी।

जरूरी था कि गेंद के साथ हमारी योजना स्‍पष्‍ट हो। कटर्स काफी काम आईं। मैदान में माहौल शानदार था। यहां खेलने में आनंद आया। दर्शकों का उत्‍साह देखने लायक था। शानदार मैच रहा। हमने सीजन की पहली जीत दर्ज की।

हैदराबाद को मिला गजब का फायदा

सनराइजर्स हैदराबाद को इस जीत से जबरदस्‍त फायदा मिला। ऑरेंज आर्मी ने जीत दर्ज करके चार स्‍थानों की छलांग लगाई और आईपीएल 2024 की प्‍वाइंट्स टेबल में तीसरे स्‍थान पर पहुंची। वहीं मुंबई इंडियंस को लगातार दूसरी शिकस्‍त का खामियाजा भुगतना पड़ा और वो एक स्‍थान के नुकसान के साथ 9वें स्‍थान पर फिसली।

सनराइजर्स हैदराबाद अपना अगला मुकाबला रविवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ अहमदाबाद में खेलेगा। वहीं, मुंबई इंडियंस की अगली भिड़ंत सोमवार को अपने होमग्राउंड वानखेड़े स्‍टेडियम पर राजस्‍थान रॉयल्‍स से होगी।