सेक्टर-96 स्थित नोएडा प्राधिकरण की निर्माणाधीन नई बिल्डिंग परिसर के पीछे ग्रीन में बृहस्पतिवार सुबह विश्व हिन्दू परिषद के प्रांतीय कार्यकर्ता के भतीजे का शव फंदे से लटका मिला। वह बुधवार रात कुत्ते को शौच कराने के लिए घर से लेकर निकले थे, लेकिन वापस नहीं लौटे।

ग्रीन बेल्ट में युवक का शव कुत्ते की बेल्ट से लटका होने की सूचना मिली तो परिवार में हड़कंप मच गया। मौके पर सेक्टर-39 कोतवाली पुलिस के साथ एसीपी नोएडा रजनीश वर्मा और पीएचपी पदाधिकारी जमा हुए हैं। वीएचपी पदाधिकारियों ने हत्या की आशंका जताई है।

परिवार में पुत्र मृत्यंजय कौशिक (22) व एक बेटी है। मृत्यंजय मंगलम कालेज में बीबीए फाइनल ईयर का छात्र था। साथ ही सेक्टर-16 में नौकरी करता था। नौकरी के बाद शाम को वापस लौटा और रात को साढ़े आठ बजे पालतू कुत्ते को शौच कराने के लिए निकले, लेकिन दोबारा नहीं लौटे।

स्वजन ने उन्हें रात में ढूंढने का काफी प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। बृहस्पतिवार सुबह करीब सात बजे स्वजन को सूचना मिली कि उनका शव ग्रीन बेल्ट में फंदे से लटका है। मौके पर सुरक्षा के मद्देनजर भारी पुलिस बल जमा है। घटना के बाद से वीएचपी पदाधिकारियों में रोष हैं।

वीएचपी पदाधिकारियों का कहना है कि आशंका है कि रंजिश के कारण उनकी हत्या की गई है। हत्यारों को जल्द से जल्द पकड़ा जाए, अन्यथा कार्यकर्ता सड़क पर उतरने को मजबूर होंगे। वहीं पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से शव को पोस्टमार्टम हाउस तक भेजने के लिए शव वाहन की व्यवस्था की गई है।