बिजली आपूर्ति व्यवस्था को दुरुस्त करने के मद्देनजर मरम्मत कार्यों के लिए पर्वों के दौरान बिजली की कटौती (शटडाउन) नहीं की जाएगी। पावर कारपोरेशन प्रबंधन द्वारा दीपावली से पहले बिजली व्यवस्था सुधारने के लिए अक्टूबर में मरम्मत के कार्यों को पूरा करने के निर्देश बिजली कंपनियों को दिए गए थे।

चूंकि अक्टूबर में नवरात्रि और दशहरा जैसे पर्व हैं इसलिए कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक ने अब सभी बिजली कंपनियों के प्रबंध निदेशकों को निर्देश दिया है कि प्रमुख पर्वों पर अनुरक्षण कार्यों के लिए शटडाउन न लिया जाए। इस अवधि में ऐसे कार्य किए जाएं जिसके लिए बिजली की कटौती करने आवश्यकता न हो।

जिलों में भेजी गई 193 अभियंताओं की टीम

विद्युत विभाग आपके द्वार कार्यक्रम के तहत प्रदेश के विद्युत उपभोक्ताओं की समस्याओं को जानने और उसका समाधान करने के लिए शक्ति भवन मुख्यालय से 193 अभियंताओं की टीम प्रदेश के विभिन्न जिलों में भेजी गई है। टीम में निदेशक से लेकर सहायक अभियंता तक शामिल हैं। उपभोक्ताओं की समस्याओं के समाधान के लिए पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष डा. आशीष कुमार गोयल के स्तर से की गई इस पहल का राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद ने स्वागत किया है।

उपभोक्ता परिषद के अध्यक्ष अवधेश कुमार वर्मा ने कहा प्रदेश के लगभग 3.35 करोड़ उपभोक्ता अपनी समस्याओं का निराकरण चाहते हैं लेकिन कुछ कर्मियों द्वारा उनका उत्पीड़न किया जाता है, जिससे उपभोक्ताओं के मन में विभाग के प्रति गलत छवि पैदा होती है। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों पावर कारपोरेशन के झटपट पोर्टल पर कनेक्शन न देने के लिए छोटी-छोटी कमियों को आधार बनाकर व्यवधान उत्पन्न किया जा रहा था। पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष के निर्देश पर एक ही दिन में हजारों उपभोक्ताओं के व्यवधान को दूर किया गया, जिससे निश्चित तौर पर अच्छा संदेश गया है।