मुंबई । दिग्गज टेक कंपनी विप्रो के सीईओ थिएरी डेलापोर्टे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इस बारे में कंपनी की फाइलिंग में जानकारी मिली है कि 31 मई को डेलापोर्टे को कंपनी से रिलीव कर दिया जाएगा। इस्तीफे के बाद कंपनी ने तुरंत प्रभाव से श्रीनिवास पल्लिया को कंपनी के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर और मैनेजिंग डायरेक्टर के रूप में की नियुक्ति की घोषणा की है।
बता दें, थिएरी ने का 5 साल का कार्यकाल जुलाई 2025 में खत्म होना था लेकिन उन्होंने पहले ही इस्तीफा दे दिया।
वहीं पल्लिया, जिन्हें कंपनी ने सीईओ और एमडी का पदभार सौंपा है, वे साल 1992 से विप्रो में शामिल हैं। उन्होंने विप्रो की कंज्यूमर बिजनेस यूनिट के प्रेसीडेंट और बिजनेस एप्लीकेशन सर्विसेज के ग्लोबल हेड के रूप में भी काम किया है। वहीं विप्रो के चेयरमैन रिशद प्रेमजी ने श्रीनिवास का स्वागत कर कहा श्रीनिवास हमारी कंपनी और इंडस्ट्री के लिए इस महत्वपूर्ण समय में विप्रो का नेतृत्व करने के लिए एक आदर्श लीडर हैं। पिछले चार सालों में विप्रो ने सबसे चुनौतीपूर्ण बाहरी परिस्थितियों में एक बड़ा ट्रांसफॉर्मेशन किया है। 
इस्तीफे के बाद डेलपोर्ट ने क्या कहा? 
स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में दी गई जानकारी के मुताबिक, कंपनी से इस्तीफा देने वाले थियरी डेलपोर्ट विप्रो से 31 मई 2024 तक जुड़े रहेंगे. जुलाई 2020 से विप्रो में सीईओ पद की जिम्मेदारी उठाने वाले डेलपोर्ट ने अपने कार्यकाल को लेकर संतुष्टि जताई और समर्थन देने के लिए पूरी टीम का शुक्रिया अदा किया. उन्होंने कहा कि विप्रो के साथ करना मेरे लिए सम्मान का विषय रहा. 
कौन हैं श्रीनिवास पल्लिया?
श्रीनिवास पल्लिया ने इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस बेंगलुरु से इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन और आईटी में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। साथ ही उन्होंने हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से एग्जिक्यूटिव प्रोग्राम भी पूरा किया है। 
फिटनेस को लेकर सतर्क विप्रो सीईओ
पल्लिया अपने फिटनेस को लेकर सतर्क रहते हैं। वे अपनी बिजनेस ट्रिप्स के दौरान अपने बैग में सबसे पहली चीज रनिंग शू जरूर रखते हैं। वह हमेशा दौड़ने, जिम में कसरत करने या टेनिस खेलने के लिए व्यस्त कार्यक्रम में से भी समय निकाल ही लेते हैं। एक कार्यक्रम में पल्लिया ने बताया था कि मेरे लिए व्यायाम की दैनिक खुराक जरूरी है।