मध्य प्रदेश का आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले इंदौर में बाइक चोर गैंग का खुलासा हुआ है. सबसे खास बात ये की इन आरोपियों के चोर बनने के पीछे की कहानी बड़ी खास है. कार्रवाई इंदौर के परदेशीपुरा थाना पुलिस ने की है. आरोपियों के पास से पुलिस ने 8 मोटरसाकिल जब्त की है. फिलहाल इनसे कड़ाई से पूछताछ की जा रही है, जिससे शहर में हुई और चोरियों की खुलासा हो सके.

दरअसल परदेशीपुरा थाना क्षेत्र में पिछले दिनों दो मोटरसाइकिल चोरी हो गई थी, जिसके बाद थाना प्रभारी द्वारा एक टीम गठित कर वाहन चोर की लगातार तलाश की जा रही थी. सूचना के आधार पर पुलिस ने देवास के कंजर गिरोह के दो सदस्यों को वाहन चोरी के मामले में पकड़ा. जिसके बाद शहर में वाहन चोरी करने वाले मामले में कंजर गिरोह के साथ चोरी करने वाले तीन और बदमाश पकड़ में आए.

पकड़ाये बदमाशों से पूछताछ में पता चला कि कुछ युवकों की शादी नहीं हुई है और अपनी शादी करने के लिए वह पैसे इकट्ठा करने के जुगाड़ में लगे हुए थे. तभी वह कंजर गिरोह से जुड़ गए और फिर शहर के विभिन्न क्षेत्रों में वाहन चोरी की घटनाओं को अंजाम देने लगे.

इन आरोपियों के पास से पुलिस द्वारा कुल 8 वाहन चोरी के बरामद किए गए हैं जो कि इंदैर के अलग-अलग थाना क्षेत्र से चोरी करना बताए जा रहे हैं. अब पुलिस इन पकड़ाए बदमाशों से बारीकी से पूछताछ में जुटी हुई है ताकि पूरी चोरी की घटना का खुलासा करने के साथ ही अन्य चोरी हुए वाहनों को भी बरामद किया जा सके.

परदेशीपुरा थाना प्रभारी ने बताया कि इन बदमाशों ने शहर के 5 थाना क्षेत्रों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. इनके पास से 8 बाइक बरामद की गईं है. फिलहाल इनसे पूछताछ की जा रही है. इनके जरिए और चोरियों का खुलासा हो सकता है.