आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 22वें मैच में पाकिस्तान का सामना अफगानिस्तान से हुआ। इस मैच में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को 8 विकेट से पीटकर इतिहास रच दिया। विश्व कप 2023 में यह तीसरा बड़ा उलटफेर रहा। बाबर आजम की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था।

पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान टीम ने 282 रन बनाए। इसके जवाब में अफगानिस्तान टीम ने 283 रन का पीछा करते हुए 49 ओवर में 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया।

इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान टीम ने विश्व कप 2023 की प्वाइंट्स टेबल में बड़ी छलांग लगाई। मैच से पहले आखिरी स्थान पर मौजूद अफगानिस्तान टीम को 4 स्थान का फायदा हुआ। वह अब छठे पायदान पर पहुंच गई है।

मैच में भले ही पाकिस्तान टीम को हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन कप्तान बाबर आजम ने बीच मैदान ही फैंस का दिल जीत लिया। सोशल मीडिया पर बाबर आजम का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद फैंस के दिलों में बाबर के लिए इज्जत और बढ़ गई है।

दरअसल, पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम  की कप्तानी और उनकी बल्लेबाजी पर लगातार सवाल उठ रहे हैं, क्योंकि वनडे विश्व कप 2023 में बाबर आजम लगातार पिछले तीन मैच में फेल होते हुए नजर आए। पाकिस्तान टीम को अफगानिस्तान टीम के हाथों पहली बार वनडे में हार मिली।

इस मैच में कप्तान बाबर का बल्ला चला, लेकिन उनकी पारी टीम को जीत नहीं दिला पाई। अफगानिस्तान टीम ने मैच को 8 विकेट से मैच अपने नाम किया। मैच में हार मिलने के बावजूद बाबर आजम ने फैंस का दिल जीत लिया।

बता दें कि बाबर आजम और उनके सीनियर खिलाड़ी मोहम्मद नबी काफी समय से चर्चा में है। नबी सीनियर खिलाड़ी है और कप्तान बाबर उनकी कितनी इज्जत करते है, यह अफगानिस्तान के खिलाफ बीच मैच में देखने को मिल ही गया। बाबर ने अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार पारी खेली, जिसमें उन्होंने मुश्किल समय में टीम की पारी को संभाला और 74 रन की पारी खेली।

वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि जब बाबर बल्लेबाजी कर रहे थे तब उनका जूतों के फीते खुल गए थे। तब बाबर नॉन स्ट्राइक छोर पर थे। बाबर ने किसी अफगानिस्तानी खिलाड़ी को ढूंढा जिससे वह फीते बंधवा पाए।

ऐसे में उनकी मदद करने साथी खिलाड़ी मोहम्मद नबी आए, लेकिन बाबर ने नबी की इज्जत रखी और बड़े-छोटे की मिसाल पेश की। नबी से बाबर ने फीते नहीं बंधवाए, बल्कि खुद ही अपने ग्लव्स उतारकर फीते बांध लिएअपनी पारी में 4 चौके और एक छक्का मारा। उनकी इस पारी के दम पर पाकिस्तान ने सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया।