कांग्रेस ने किसानों का कर्ज माफ नहीं किया
कमलनाथ करते हैं झूठे वादे
9 साल में 14 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आ गए


नीमच/मंदसौर  ।   कांग्रेस हमेशा झूठे वादे करती है और कमलनाथ ने भी पिछली बार कर्जमाफी का झूठा वादा किया था लेकिन सत्ता में आने के बाद किसानों का कर्ज माफ नहीं किया। 15 महीने की सरकार में कई योजनाओं को बंद कर दिया, लेकिन भाजपा सरकार ने पिछले बीस सालों में पूरे प्रदेश की तस्वीर बदल दी है। यह बात केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने भाजपा प्रत्याशी श्री ओमप्रकाश सखलेचा के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए जावद तहसील के जाट में कही। श्री तोमर ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा गरीबों के साथ अन्याय किया है और भाजपा ने हमेशा गरीबों का ख्याल रखा है।

14 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आ गए

तोमर ने कहा कि श्री नरेंद्र मोदी जी को प्रधानमंत्री बने हुए नौ साल हुए है। इन नौ सालों में देश भर में 14 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आकर खुशहाल जीवन जी रहे हैं। मध्यप्रदेश की बात की जाए तो यह आंकड़ा 1 करोड़ 39 लाख लोग गरीबी रेखा से बाहर आ चुके हैं। भाजपा सरकार ने हमेशा गरीब कल्याण के लिए काम किया और कर रही है। भाजपा हमेशा गरीबों के साथ खड़ी रहेगी और उनके कल्याण में जो बाधा आएगी उसे दूर किया जाएगा।

कांग्रेस के पिता जी का खजाना नहीं, पैसों पर जनता का हक

तोमर ने कहा कि गरीबों का जीवन बदल रहा है तो कांग्रेस सवाल उठा रही है। बहनों के 1250 रुपए खातों में जा रहे तो कांग्रेस को अच्छा नहीं लग रहा। चुनाव बाद बहनों के खातों में 3 हजार रुपए तक आएंगे। हम कांग्रेस के पिताजी के खजाने से नहीं, बल्कि जनता के खजाने से जनता को दे रहे हैं और देते रहेंगे। किसानों का सम्मान रखते हुए उन्हें 12 हजार रुपया दिया जा रहा। 

दिव्य भारत का निर्माण होगा

तोमर ने कहा कि भाजपा की शिवराज सरकार स्कूटी और लैपटाप दे रही। जावद के भाजपा प्रत्याशी श्री ओमप्रकाश सखलेचा भी शिक्षा को महत्व देने की दिशा में काम कर रहे हैं। श्री तोमर ने कहा कि हमारा सौभाग्य है कि हमें श्री नरेंद्र मोदी जी जैसा प्रधानमंत्री मिला है। नाली, सड़क,बिजली पानी और खाना तो हमे मिलेगा ही, लेकिन भारत विश्व गुरू बनेगा और दिव्य भारत का निर्माण प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में होगा ।

मंदसौर में नव मतदाता सम्मेलन को तोमर ने किया संबोधित

तोमर ने मंदसौर में नव मतदाता सम्मेलन को भी संबोधित करते हुए कहा कि आज इस नव मतदाता सम्मेलन में उपस्थित सभी नवीन मतदाताओं का जन्म 2003 के पश्चात का ही है। अर्थात ऐसे नवीन मतदाता को 2003 के पहले की देश और प्रदेश की विषम परिस्थियों की जानकारी नही होगी। मैं उन्हे बताना चाहता हूं की 2003 के पहले मध्यप्रदेश कांग्रेस के नेतृत्व में बीमारू राज्य की श्रेणी में प्रथम पायदान पर रहता था। सड़कों की हालत दयनीय थी और बिजली आती कम और जाती ज्यादा थी। किसानों को फसलों के लिये समुचित पानी उपलब्ध भी नही हो पाता था, हर तरफ अन्याय और अत्याचार का बोलबाला रहता था। प्रदेश का बंटाधार कांग्रेसी नेताओं द्वारा किया जा चुका था। तब 2003 में मध्यप्रदेश भाजपा का शासन आया तब से आज तक डेढ़ वर्ष के कमलनाथ शासन को छोडकर मध्यप्रदेश में भाजपा के नेतृत्व में चल रही सरकारों ने प्रदेश का कायाकल्प कर दिया। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में नवमतदाताओं की निर्णायक भूमिका रहेगी। इस दृष्टि से युवा भारतीय जनता पार्टी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर विकास की ओर अग्रसर हो। उन्होंने सम्मेलन में उपस्थित नवमतदाताओं से भारतीय जनता पार्टी को जिताने की अपील की। सम्मेलन को सांसद श्री सुधीर गुप्ता और मंदसौर से भाजपा प्रत्याशी श्री यशपाल सिंह सिसोदिया ने भी संबोधित किया।