टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का प्रदर्शन वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट में शानदार रहा। कोहली भले ही से अपने शतक से चूक गए, लेकिन उन्होंने 76 रन की लाजवाब पारी खेली। कैरेबियाई टीम के खिलाफ मिली जीत के साथ ही कोहली ने खास मामले में एमएस धोनी को पीछे छोड़ दिया है। वहीं, वह सचिन तेंदुलकर के बड़े रिकॉर्ड की तरफ भी बढ़ चले हैं।

धोनी से आगे निकले कोहली

दरअसल, इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर भारतीय खिलाड़ी विराट कोहली टीम की 296वीं जीत का हिस्सा रहे। यानी विराट के टीम में रहते हुए भारतीय टीम ने 296वीं जीत का स्वाद चखा। पूर्व भारतीय कप्तान ने इस मामले में एमएस धोनी को पीछे छोड़ दिया है। माही इंटरनेशनल क्रिकेट में भारतीय टीम की 295 जीत में हिस्सा रहे थे। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर रोहित शर्मा हैं, जो 277 मैचों में टीम की जीत का पार्ट रहे हैं। वहीं, युवराज सिंह 227 के साथ चौथे और राहुल द्रविड़ 216 जीत के साथ पांचवें नंबर पर काबिज हैं।

सचिन के रिकॉर्ड पर अब कोहली की निगाहें

विराट कोहली की निगाहें अब सचिन तेंदलुकर के रिकॉर्ड पर हैं। सचिन 307 मैचों में भारतीय टीम की जीत का हिस्सा रहे हैं। कोहली मास्टर ब्लास्टर के रिकॉर्ड से बहुत दूर नजर नहीं आते हैं और आने वाले समय में वह इस लिस्ट में नंबर वन बन सकते हैं।