दिल्ली | दक्षिण दिल्ली के भाटी माइंस में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। मोबाइल लूटने का विरोध करने पर 15 साल के दो नाबालिगों ने एक युवक की चाकू से गोदकर हत्या कर दी। आरोपियों ने पहले युवक का गला रेता और फिर चाकू से 15 से ज्यादा वार कर दिए।दक्षिण जिला डीसीपी चंदन चौधरी के अनुसार, कालू राम चौक, संजय कॉलोनी निवासी हर्ष (18) की हत्या के आरोप में मामला दर्ज कर दोनों नाबालिगों को रविवार को हिरासत में लेकर वारदात में इस्तेमाल चाकू बरामद कर लिया गया है। शनिवार दोपहर करीब 2:23 बजे राधाकृष्ण मंदिर के पास, टेलीफोन मोहल्ले में हर्ष का शव पड़े होने की सूचना मिली थी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के एम्स में भेजा है।

हर्ष के गले, पीठ, हाथ व अन्य जगहों पर चाकू के घाव के निशान हैं। हत्या का मामला दर्जकर मैदान गढ़ी थाने की पुलिस टीम ने जांच शुरू की। पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली है। इसमें युवक के साथ आखिरी बार दो नाबालिग दिखाई दिए। इसके बाद पुलिस ने मैदानगढ़ी निवासी दो नाबालिगों को पकड़ा तो उन्होंने हत्या की बात स्वीकार कर ली। आरोपियों की निशानदेही हर्ष का मोबाइल, सिम कार्ड व आरोपियों के खून से सने कपड़े बरामद किए गए हैं।

आरोपियों ने बताया कि हर्ष ताश खेल रहा था। जब वे उसका मोबाइल लूटने लग तो हर्ष के साथी फरार हो गए। हर्ष ने लूट का विरोध किया तो उन्होंने चाकू से ताबड़तोड़ वार कर दिए।न्यू अशोक नगर इलाके में रविवार सुबह घर के बाहर कूड़ा फेंकने को लेकर हुए विवाद में एक शख्स ने 11वीं के छात्र पर रेजर से हमला कर उसे घायल कर दिया। घटना को अंजाम देकर आरोपी मौके से फरार हो गया। घायल छात्र को पास के अस्पताल में ले जाया गया।

जहां से उसे जीटीबी अस्पताल में रेफर कर दिया गया है। पुलिस ने हत्या का प्रयास का मामला दर्ज आरोपी को नोएडा से गिरफ्तार कर लिया।  घायल छात्र की पहचान नितेश (19) के रूप में हुई है। वह अपने परिवार के साथ दल्लूपुरा इलाके में रहता है।रविवार सुबह पुलिस को सूचना मिली कि एक युवक को घायल अवस्था में लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल पहुंची पुलिस को छात्र के भाई रूपेश ने बताया कि उसके पड़ोसी कृष्णा ने उसके भाई पर शेविंग रेजर से हमला किया है।