फर्जी आईडी बनाकर अमेजन से ऑनलाइन डिलीवरी का सामान चोरी करने के मामले में कोतवाली सेक्टर-58 पुलिस ने एक युवक को खोड़ा तिराहे से गिरफ्तार किया है। आरोपित गाजियाबाद की खोड़ा कॉलोनी के इंद्रा विहार का अमन सिंह है। उसके पास से ऑर्डर का सामान वन प्लस कंपनी का एक ब्लूटूथ ईयरफोन बरामद किया गया है।

मामले में अमेजन कंपनी की तरफ से पुलिस को शिकायत दी गई थी, जिसमें फर्जी आईडी के जरिये डिलीवरी ब्वॉय बन सामान लेकर उसे डिलीवर न किए जाने की बात कही गई थी।

पुलिस के मुताबिक अमन सिंह ने पूछताछ पर बताया कि वह वर्ष 2021 में अमेजन कंपनी में नौकरी करता था। वहां कंपनी वालों ने उसे डिलीवरी के लिए कम पार्सल देकर ज्यादा बता दिए थे, जिसका उसे हर्जाना भरना पड़ा था। तब उसने वहां से नौकरी छोड़ दी थी।

उसी की कॉलोनी में रहने वाले पवन ने रेपिड मोटर साइकिल चलाने के लिए आईडी बनवाई थी। आईडी के लिए पवन ने इसे अपना ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड व आधार कार्ड दिए थे। लगभग एक वर्ष पहले अमन ने पवन की आईडी बना दी थी और बाद में धोखाधड़ी से बिना पवन को बताए उसके नाम से अमेजन में डिलीवरी ब्वॉय के लिए नौकरी के लिए आवेदन कर दिया और पवन नाम से ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड लगा दिए।

पवन के नाम की फर्जी ई-मेल आईडी बनाकर जब वेरीफेकेशन हुआ तो अभियुक्त ने अपने घर की वेरीफेकेशन करा दी और अपने घर का बिजली का बिल दे दिया था। 7 मई को उसने अमेजन से डिलीवर करने के लिए आठ आर्डर लिए थे।

इनमें केबिल, वन प्लस नोड मोबाइल-2, कैमरा, वन प्लस ब्लू टूथ, 1 ब्लू टूथ बोट, 1 एप्पल आइफोन व एक ओले क्रीम प्राप्त किए थे। जिनमें केबिल, कैमरा, ब्लू टूथ बोट, डिलीवर कर दिये थे तथा बाकी सामान उसके पास था। जिसमें ओले क्रीम घर इस्तेमाल कर ली। 3 मोबाइल फोन तभी ओएलएक्स पर डालकर बेच दिए। डिलीवरी के मोबाइल के पैसे इसने खर्च कर लिए और वन प्लस की ब्लूटूथ ईयरफोन स्वयं इस्तेमाल कर रहा था।